Move to Jagran APP

Volkswagen Taigun Sound Edition भारत में हुई लॉन्च, जानें इस लिमिटेड एडिशन में क्या है खास

ताइगन का ये खास साउंड एडिशन कुल दो इंजन ऑप्शन के साथ आता है जिसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और मैन्युअल ट्रांसमिशन शामिल है। 1.0 लीटर टीएसआई एमटी की कीमत 16.33 लाख रुपये एक्स-शोरूम है जबकि 1.0 लीटर टीएसआई एटी की कीमत 17.90 लाख रुपये तय की गई है। ताइगुन साउंड एडिशन में एक सबवूफर और एक एम्पलीफायर के साथ 7-स्पीकर साउंड सिस्टम मिलता है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavPublished: Tue, 21 Nov 2023 01:10 PM (IST)Updated: Tue, 21 Nov 2023 01:10 PM (IST)
Volkswagen Taigun Sound Edition Launched In India

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। फॉक्सवैगन ने फाइनली आज इंडियन मार्केट में ताइगुन का नया लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है। ताइगुन 'साउंड एडिशन' टॉपलाइन वेरिएंट पर आधारित है और इसकी कीमत 16.33 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। आइये जानते हैं इसके कुल वेरिएंट के आधार पर कीमतों और खासियतों के बारे में।

loksabha election banner

ताइगुन साउंड एडिशन

ताइगुन साउंड एडिशन में एक सबवूफर और एक एम्पलीफायर के साथ 7-स्पीकर साउंड सिस्टम मिलता है। एसयूवी को मानक के रूप में पावर्ड फ्रंट सीटों के साथ भी पेश किया गया है। यानी अब आप इस गाड़ी में म्यूजिक का बेहद खास अंदाज में मजा ले सकते हैं।

वेरिएंट के अनुसार कीमतें

ताइगन का ये खास साउंड एडिशन कुल दो इंजन ऑप्शन के साथ आता है, जिसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और मैन्युअल ट्रांसमिशन शामिल है। 1.0 लीटर टीएसआई एमटी की कीमत 16.33 लाख रुपये एक्स-शोरूम है, जबकि 1.0 लीटर टीएसआई एटी की कीमत 17.90 लाख रुपये तय की गई है।

कैसा है इसका एक्सटीरियर

बाहर की तरफ, सीमित संस्करण ताइगुन को सी-पिलर्स पर 'साउंड एडिशन' बैज और ग्राफिक्स मिलते हैं। एसयूवी को किल चार ऑप्शन के साथ पेश किया गया है, जिसमें राइजिंग ब्लू, वाइल्ड चेरी रेड, कार्बन स्टील ग्रे और लावा रेड कलर ऑप्शन शामिल है। सफेद रंग की छत और ओआरवीएम थोड़ा कंट्रास्ट जोड़ते हैं। फॉक्सवैगन ने वर्तुस साउंड एडिशन के लॉन्च की भी घोषणा की है। इस सेडान में भी ताइगुन जैसे ही फीचर्स मिलने की उम्मीद की जा सकती है।

कितना दमदार है इसका इंजन?

ताइगुन साउंड एडिशन 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है, जो 113 बीएचपी की पावर और 178 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करती है। इसके इंजन को 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.