Move to Jagran APP

2024 Hyundai Creta facelift भारतीय बाजार में 11 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च, जानिए पहले से कितनी बदली

2024 Hyundai Creta के डिजाइन एलीमेंट में कई महत्वपूर्ण अपडेट हैं। सामने की ग्रिल को अपडेट किया गया है और इसमें डीआरएल डिजाइन भी है जो ऊपर से इस ग्रिल को हाइलाइट करता है। बम्पर पर फिर से काम किया गया है और अब इसमें स्किड प्लेट्स हैं। 6 सिंगल-टोन रंग विकल्पों और एक-डुअल-टोन कलर स्कीम में उपलब्ध कराया गया है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Published: Tue, 16 Jan 2024 02:06 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jan 2024 02:06 PM (IST)
2024 Hyundai Creta facelift की शुरुआती कीमत 11 लाख रुपये है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Hyundai India ने घरेलू बाजार में अपडेटेड क्रेटा को 11 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च कर दिया है। 2024 Hyundai Creta Facelift आकर्षक डिजाइन और फीचर्स के साथ काफी कंपटीटिव प्राइस रेंज में पेश की गई है।

loksabha election banner

डिजाइन अपडेट

2024 Hyundai Creta के डिजाइन एलीमेंट में कई महत्वपूर्ण अपडेट हैं। सामने की ग्रिल को अपडेट किया गया है और इसमें डीआरएल डिजाइन भी है जो ऊपर से इस ग्रिल को हाइलाइट करता है। बम्पर पर फिर से काम किया गया है और अब इसमें स्किड प्लेट्स हैं। 

यह भी पढ़ें- FASTag KYC कराने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स, ये है ऑफलाइन और ऑनलाइन मोड का पूरा प्रोसेस

पहियों पर अलॉय डिजाइन को भी अपडेट किया गया है, जबकि पीछे अब एक स्ट्रेच्ड एलईडी लाइट बार अपडेटेड टेल लाइट डिजाइन और फिर से काम किया गया बम्पर मिलता है। नई क्रेटा में फ्रंट और रियर पर सीक्वेंशियल टर्न इंडिकेटर भी मिलते हैं।

कलर ऑप्शन

2024 हुंडई क्रेटा को 6 सिंगल-टोन रंग विकल्पों और एक-डुअल-टोन कलर स्कीम में उपलब्ध कराया गया है। क्रेटा के रंग विकल्पों में रोबस्ट एमराल्ड पर्ल (नया), फायरी रेड, रेंजर खाकी, एबिस ब्लैक, एटलस व्हाइट, टाइटन ग्रे और ब्लैक रूफ के साथ एटलस व्हाइट शामिल हैं।

इंटीरियर अपडेट 

नई क्रेटा के अंदर डैशबोर्ड लेआउट को पूरी तरह से बदल दिया गया है और अब यह ग्रे कलर थीम पर आधारित है। डैशबोर्ड के नीचे और ग्लोवबॉक्स के ठीक ऊपर एक स्टोरेज एरिया है। स्क्रीन के आकार में कोई बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन ऑल-डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले स्क्रीन पर इंटरफेस को अल्कजार की पेशकश के करीब ले जाने के लिए अपडेट किया गया है।

फीचर्स 

स्टीयरिंग व्हील लेआउट वही है लेकिन अब ये ADAS के साथ आती है। सीट अपहोल्स्ट्री और कलर स्कीम को भी नया किया गया है, जबकि कुछ अन्य फीचर हाइलाइट्स में डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वॉयस-इनेबल्ड पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के लिए सपोर्ट और 8-स्पीकर बोस साउंड सिस्टम शामिल है। 

इंजन और ट्रांसमिशन ऑप्शन

नवीनतम क्रेटा को 1.5-लीटर एमपीआई पेट्रोल मोटर और 1.5-लीटर सीआरडीआई डीजल यूनिट के साथ पेश किया जाना जारी है। इन दोनों इंजनों को आगे बढ़ाया गया है। हालांकि नई बात यह है कि क्रेटा अब 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल मोटर के साथ भी आएगी, जो 7-स्पीड डीसीटी यूनिट से जुड़ी है।

यह भी पढ़ें- गाड़ी के लिए क्यों जरूरी है Car Radiator फ्लश, जानिए कैसे करता है काम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.