Move to Jagran APP

Hero ने Mavrick Scrambler 440 को कराया ट्रेडमार्क, इन खासियत के साथ मार सकती है एंट्री

उम्मीद है कि स्क्रैम्बलर संस्करण के लिए हीरो मोटोकॉर्प मोटरसाइकिल में कुछ बदलावों के साथ-साथ ज्यादातर कॉस्मेटिक बदलाव करेगा। टायरों के एक अलग सेट की अपेक्षा कर सकते हैं जो दोहरे उद्देश्य वाले हों। मोटरसाइकिल को पावर देने वाला वही 440 सीसी एयर-ऑयल कूल्ड इंजन होगा जो 6000 आरपीएम पर 27 बीएचपी का अधिकतम पावर आउटपुट और 4000 आरपीएम पर 36 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Published: Fri, 19 Apr 2024 06:30 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2024 06:30 PM (IST)
Hero ने Mavrick Scrambler 440 को ट्रेडमार्क कराया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Hero MotoCorp ने फरवरी में अपनी फ्लैगशिप मोटरसाइकिल Mavrick 440 को भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। इसे हार्ले-डेविडसन के साथ को-डेवलप किया गया है। Harley Davidson X440 कंपनी के लाइनअप में सबसे सस्ती मोटरसाइकिल है।

loksabha election banner

Mavrick Scrambler 440 में क्या बदलाव होंगे? 

उम्मीद है कि स्क्रैम्बलर संस्करण के लिए, हीरो मोटोकॉर्प मोटरसाइकिल में कुछ बदलावों के साथ-साथ ज्यादातर कॉस्मेटिक बदलाव करेगा। टायरों के एक अलग सेट की अपेक्षा कर सकते हैं, जो दोहरे उद्देश्य वाले हों। इसके अलावा एक व्यापक हैंडलबार, एक नई सीट और फुटपेग का एक अलग सेट मिल सकता है।

स्क्रैम्बलर 19 इंच के फ्रंट व्हील के साथ आते हैं, इसलिए संभावना है कि हीरो व्हील का आकार भी बदल सकता है। इसमें अन्य बदलाव भी हो सकते हैं जैसे हैंड गार्ड, एक अलग मडगार्ड और फ्यूल टैंक को अलग ग्राफिक्स मिल सकते हैं।

यह भी पढे़ं- Toyota Fortuner को मिला हाइब्रिड इंजन, ADAS के साथ बढ़ गया माइलेज भी; भारत में होगी लॉन्च?

इंजन और स्पेसिफिकेशन 

मोटरसाइकिल को पावर देने वाला वही 440 सीसी, एयर-ऑयल कूल्ड इंजन होगा, जो 6,000 आरपीएम पर 27 बीएचपी का अधिकतम पावर आउटपुट और 4,000 आरपीएम पर 36 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है, जो एक्स440 के टॉर्क से 2 एनएम थोड़ा कम है। इंजन को लो-एंड टॉर्क को प्राथमिकता देने के लिए ट्यून किया गया है।

फीचर्स 

फीचर सेट वही रहेगा। ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और ऑल एलईडी लाइटिंग के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की अपेक्षा की जा सकती है। यह देखते हुए कि मोटरसाइकिल एक स्क्रैम्बलर है, हीरो मोटोकॉर्प इसमें स्विचेबल एबीएस जोड़ सकता है।

कब होगी लॉन्च?  

ट्रेडमार्क दाखिल करने से मोटरसाइकिल के लॉन्च की पुष्टि नहीं की जा सकती है। कई बार वाहन निर्माता केवल नाम के अधिकार सुरक्षित कर लेते हैं, ताकि कोई और इसका उपयोग न कर सके।

यह भी पढ़ें- 2024 Bajaj Pulsar F250 और Pulsar RS200 को जल्द मिलेगा अपडेट, इन बदलावों के साथ हो सकती हैं लॉन्च


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.