Move to Jagran APP

MG Hector Black Storm Vs Safari Dark Edition: जानें कौन सी SUV को खरीदने में होगी समझदारी

ब्रिटिश वाहन निर्माता MG Motors की ओर से हाल में ही Hector SUV का Black Storm Edition भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया गया है। वहीं इस सेगमेंट में Tata की ओर से Safari का Dark Edition भी बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। इन दोनों में से किस एसयूवी के डार्क एडिशन को खरीदना फायदेमंद होगा। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Thu, 11 Apr 2024 06:29 PM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2024 06:29 PM (IST)
MG Hector Black Storm Vs Safari Dark Edition, कौन सी एसयूवी है बेहतर, जानें डिटेल।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। MG Hector Black Storm Edition को हाल में ही भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया गया है। लेकिन इस सेगमेंट में बाजार में Tata Motors की ओर से भी Safari का Dark Edition ऑफर किया जाता है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि इन दोनों में से किस एसयूवी के Dark Edition को खरीदने में फायदा मिल सकता है।

loksabha election banner

MG Hector Blackstorm Edition

एमजी मोटर्स की ओर से मिड साइज एसयूवी के तौर पर ऑफर की जाने वाली Hector का Blackstorm Edition लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी ने Gloster और Astor की तरह ही Hector के Blackstorm edition को भी ब्‍लैक और रेड कलर के साथ ऑफर किया है। इसके साथ इसमें गन मेटल एसेंट का भी उपयोग किया गया है। एमजी Hector BlackStorm Edition में डार्क क्रोम के साथ डायमंड मैश फ्रंट ग्रिल, स्किड प्‍लेट पर डार्क क्रोम इंसर्ट, टेलगेट गार्निश पर डार्क क्रोम, बॉडी साइड क्‍लैडिंग पर भी डार्क क्रोम फिनिश का उपयोग किया गया है। जिससे यह एसयूवी पावर और लग्‍जरी को पसंद करने वालों के लिए बेहतरीन विकल्‍प बन जाती है।

Tata Safari Dark Edition

टाटा की ओर से सफारी के डार्क एडिशन को भी बाजार में ऑफर किया जाता है। इसमें हेक्‍टर की तरह ब्‍लैक के साथ किसी अन्‍य रंग का उपयोग नहीं किया जाता है। यह सिर्फ काले रंग में भी आती है। कंपनी की ओर से इस एसयूवी में Oberon Black रंग का उपयोग एक्‍सटीरियर में किया जाता है। इसके अलावा इस एडिशन में डार्क की बैजिंग को भी दिया जाता है।

यह भी पढ़ें- Mercedes ने पिछले साल बेचीं 18 हजार से ज्‍यादा गाड़ियां, इस साल कर रही नौ Car and SUV लाने की तैयारी

कैसे हैं फीचर्स

एमजी ने इस एसयूवी के स्‍पेशल एडिशन में एलईडी प्रोजेक्‍टर हेडलैंप, फ्लोटिंग लाइट टर्न इंडीकेटर, एलईडी ब्‍लेड कनेक्टिड टेल लैंप, फुल डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, 17.78 सेमी की एलसीडी स्‍क्रीन, वायरलैस एपल कार प्‍ले, एंड्राइड ऑटो, वायरलैस फोन चार्जर, पुश बटन स्‍टॉर्ट/स्‍टॉप के साथ स्‍मार्ट की, डिजिटल ब्‍लूटूथ की, 14 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, 18 इंच के व्‍हील्‍स के साथ रेड कैलिपर, ड्यूल पैनोरमिक सनरूफ, ऑल ब्‍लैक लेदर अपहोल्‍स्‍ट्री, लेदर रैप स्‍टेयरिंग व्‍हील के साथ 75 कनेक्टिड फीचर्स और 100 वॉयस कमांड जैसे कई फीचर्स को ऑफर किया जा रहा है।

Tata Safari Dark Edition में भी काफी बेहतरीन फीचर मिलते हैं। इसमें पैनोरमिक सनरूफ, ब्‍लैक इंटीरियर, ब्‍लू एंबिएंट लाइट, ADAS, 31.24 cm इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, पावर्ड को ड्राइवर सीट, ड्यूल जोन क्‍लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटड सीट्स, मेमोरी फंक्‍शन सीट, एबीएस, ईबीडी जैसे कई फीचर्स मिलते हैं।

कितनी है कीमत

कंपनी की ओर से Hector के Blackstorm edition को पांच, छह और सात सीटों के साथ भी ऑफर किया जा रहा है। इसके Sharp Pro वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 21.25 लाख रुपये से शुरू हो जाती है। जबकि इस एडिशन के टॉप वेरिएंट को 22.76 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

टाटा सफारी के डार्क एडिशन की एक्‍स शोरूम कीमत 20.69 लाख रुपये से शुरू हो जाती है।

यह भी पढ़ें- नए नाम से भारत आ सकती है Ford Endeavor, जानें क्‍या होंगी खूबियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.