Move to Jagran APP

अपनी Car के लिए Online खरीदें ये Gadgets, सफर को बनाते हैं आसान, जानें डिटेल

अक्‍सर कार में सफर करते समय कुछ चीजों की जरूरत महसूस होती है। जिनके कारण सफर करने में आसानी हो जाती है। ऐसे कुछ Gadgets को आप आसानी से Online बाजार से खरीद सकते हैं। कम कीमत वाले इन चार गैजेट्स को अगर Car में रखा जाए तो सफर करने में काफी आसानी हो जाती है। यह गैजेट्स कौन से हैं। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Thu, 11 Apr 2024 08:10 PM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2024 08:10 PM (IST)
Car के लिए online Gadgets को खरीदकर सफर आसान बनाया जा सकता है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। सफर के दौरान अक्‍सर कार में कुछ चीजों की कमी लगती है। लेकिन ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म पर कुछ ऐसे गैजेट्स मिलते हैं। जिनके कारण गाड़ी में सफर करना काफी आसान हो जाता है। हम इस खबर में आपको ऐसे ही चार गैजेट्स की जानकारी दे रहे हैं।

loksabha election banner

Car Charger

अगर कार में सफर करते हुए आपके मोबाइल की बैटरी खत्‍म हो जाए तो फिर कई तरह की परेशानियां आ जाती हैं। कई बार ऐसा होने पर मैप देखना हो, किसी को फोन करना हो। जैसी कुछ चीजों के लिए फोन में बैटरी का होना काफी जरूरी होता है। इसलिए ऑनलाइन बाजार से कम कीमत में कार के लिए चार्जर को खरीदा जा सकता है।

Car Dashcam

कार में सुरक्षा के साथ ही कई और तरह की सुविधा के लिए डैशकैम का उपयोग अपनी कार में करना चाहिए। ऑनलाइन बाजार में यह गैजेट काफी आसानी से मिल जाता है और उतनी ही आसानी से इसे गाड़ी में लगाया भी जा सकता है। सफर के दौरान डैशकैम में न सिर्फ आस पास की गतिविधि को रिकॉर्ड किया जा सकता है। बल्‍कि हादसा होने पर अपनी सुरक्षा के लिए सबूत के तौर पर वीडियो को भी दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Car Driving Tips: रात के सफर में रखें इन चार बातों का ध्‍यान, कभी नहीं होंगे परेशान, जानें डिटेल

Tire Inflator

अक्‍सर लोग कार चलाते हुए टायर की देखभाल करना भूल जाते हैं। ऐसे में कार के टायर में कम हवा होने पर भी कार को चलाया जाता है, जिससे टायर की उम्र कम हो जाती है। वहीं कई बार टायर पंचर हो जाए या हवा काफी कम हो जाए तो फिर कार चलाने में परेशानी भी होती है और कई बार फंसने का खतरा भी हो जाता है। ऐसे में ऑनलाइन बाजार में टायर इनफ्लेटर को खरीदकर कार में रखने से यह जरूरत के समय मदद कर सकता है।

Vaccum Cleaner

अपनी कार को साफ रखने के लिए बार बार सर्विस सेंटर पर जाकर कार को साफ करने की जगह अगर घर पर एक वैक्‍यूम क्‍लीनर को रख लिया जाए तो फिर कार को कभी भी साफ किया जा सकता है। ऑनलाइन बाजार में कई तरह के पोर्टेबल वैक्‍यूम क्‍लीनर मिलते हैं, जिनको कार में भी रखा जा सकता है और कभी भी कार को साफ किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Car Driving Tips: कार में बच्चों के साथ कर रहे हैं सफर तो इन बातों का रखें खास ख्याल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.